Type Here to Get Search Results !

Bihar मुख्यमंत्री कन्या उथान योजना 2020


Bihar मुख्यमंत्री कन्या उठान योजना 2020
Post Name : कन्या उथान योजना 2020
Short Info :  Ekalyan Bihar 10th Pass Scholarship Apply 2020 , Ekalyan Bihar scholarship 2020, E kalyan Bihar scholarship Bihar, e Kalyan Bihar online scholarship, Ekalyan Bihar scholarship 2020 Apply, 10th पास छात्रवृत्ति अप्लाई कैसे करें, बिहार 10th पास छात्रवृति योजना.
मुख्यमंत्री कन्या उथान योजना
E-कल्याण (बिहार सरकार)
IMPORTANT DATE
·         Application Start Date: Coming Soon
·         Application Last Date: Coming Soon
APPLICATION FEE
·         Free Apply Form
EDUCATIONAL QULIFICATION (TOTAL POST-140)
E kalyan Bihar 10th Pass Scholarship Apply 2020 : प्यारे छात्र एवं छात्राएं आप लोगों के लिए बिहार सरकार के द्वारा बहुत बड़ी खुशखबरी दी गई है इस कोरोनावायरस के बीच सरकार ने बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास होने वाले छात्रों एवं छात्राओं को छात्रवृत्ति देने का वादा किया है । जिसके तहत सरकार आपको ₹25000 तक की छात्रवृत्ति सीधे बैंक खाते में दे सकती है ।

E Kalyan Bihar किन किन छात्रों को मिलेगा Scholarship

वैसे तो दोस्तों बिहार सरकार के द्वारा Bihar scholarship के तहत अलग-अलग योजनाएं चलाई जाती है बिहार सरकार के द्वारा E Kalyan Bihar Scholarship, Scholarship Bihar जैसी बड़ी Scholarship की योजनाएं चलाई जाती हैं लेकिन इस बीच कोरोनावायरस को देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा बिहार के ऐसे मजदूर के बच्चों को ₹25000 तक Scholarship देने का निर्णय लिया गया है जिन्होंने बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी प्राप्त किया है ।

E Kalyan Bihar Latest New 2020

बिहार बोर्ड अपने सभी प्रथम श्रेणी से पास हुए विद्यार्थिओं को 25 हजार रुपए तक की छात्रवृति देगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन लिया जा रहा है। छात्रवृत्ति की राशि मिलने आए छात्र-छात्राओं को आगे की पढ़ाई करने में काफी सहूलियत होगी। ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड के द्वारा आयोजित 10वीं परीक्षा मे इस वर्ष लगभग 80 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। जो भी छात्र और छात्राएं प्रथम श्रेणी से पास हुए हैं उनके प्रोत्साहन के लिए बिहार सरकार उन सभी के बैंक खाते मे 25 हजार रुपए तक की छात्रवृति प्रदान करेगी।छात्रवृति का लाभ उठाने के लिए सभी प्रथम श्रेणी छात्र और छात्राओं को आवेदन करना होगा। सरकार ने घोषणा करते हुए कहा है कि इसबार प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए छात्र एवं छात्राओं को सरकार के द्वारा बिहार स्काॅलरशिप योजना 2020 के तहत प्रोत्साहन राशि सीधे बैंक खाते मे भेजी जाएगी। इस बार बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा मे जो प्रथम श्रेणी से पास हुए है। ऐसे सभी छात्र और छात्राओं को राशि उपलब्ध कराई जायेगी, जिसकी मदद से वे सभी अपने आगे की पढ़ाई के लिए इस प्रोत्साहन राशि का उपयोग कर सकें।
डीबीटी के माध्यम से छात्रों के खाते में जाएगी राशि
जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास सभी वर्ग के छात्र छात्राओं को मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के तहत 10 हजार से 25 हजार तक की राशि दी जानी है। इसके लिए छात्रों को सरकार के बेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन को सही सही भरना होगा।
ई-कल्याण योजना पर होगा आवेदन
आपको बिहार छात्रवृति योजना 2020 के लिए बिहार सरकार के ई-कल्याण बिहार मुख्यमंत्री योजना ekalyan.bih.nic.in के साइट पर जाकर उसमे मांगी जाने वाली सभी जानकारियों को भरना होगा। उसके बाद बोर्ड के द्वारा जांच कराकर छात्रवृत्ति की राशि छात्रों के बैंक खाते में भेज दी जाएगी

SOME IMPORTANT LINKS

Matric Online E-Kalyan
Inter Online E-Kalyan
Graduation Online E-Kalyan
My Youtube Channel
Official Website




Best Sellers in Musical Instruments

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

About Me